एसबीआई लाइफ़ ग्रामीण बीमा से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी 

आज भारत में कई लोगों को बीमा के बारे में पता नहीं है। क्योंकि भारत में अभी भी ज्यादातर आबादी आर्थिक रूप से पिछड़ी हुई है। आज भारत में आधी से ज्यादा आबादी छोटे गावों में रहती है।

इन्ही गांव में रहने वाले लोगों को आर्थिक और जीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए SBI Life द्वारा एसबीआई लाइफ़ ग्रामीण बीमा योजना शुरू की है।

यह बीमा विशेष रूप से समाज के गरीब लोगो के लिए डिजाइन किया गया है। ताकि पिछड़े वर्ग के लोगों को कम दाम पर जीवन बीमा उपलब्ध करवाया जा सके। जिससे उन्हे आर्थिक या वित्तीय रूप से सहायता प्रदान की जा सके।

एसबीआई लाइफ ग्रामीण बीमा एक इंडिविजुअल, नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग माइक्रो लाइफ इंश्योरेंस, प्योर रिस्क प्रीमियम प्रॉडक्ट है।

यह बीमा उद्देश्य समाज में आर्थिक रूप से पिछड़े तथा गरीब लोगों को सस्ता बीमा उपलब्ध करवाना है। ताकि किसी घटना के दौरान बीमाधारक के परिवार को फाइनेंशियल रूप से सुरक्षा प्रदान की जा सके।

यह एसबीआई लाइफ टर्म इंश्योरेंस प्लान किफायती प्रीमियम पर लाभ प्रदान करता है। जिसमे आपको 300 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक का एक बार भुगतान करने की आवश्यकता है। और इस बीमा की अवधी 5 साल की है।

बीमा लेने के बाद बीमाधारक की बीमा अवधी के दौरान मृत्यु हो जाती है, तो बीमाधारक के लाभार्थी या नॉमिनी को बीमा राशि का भुगतान किया जाता है। और इसमें किसी भी प्रकार का परिपक्वता लाभ नहीं मिलता है।

एसबीआई लाइफ़ ग्रामीण बीमा की पूरी जानकारी के लिए नीचे क्लिक करें?

start reading