एलआईसी जीवन तरुण प्लान की मुख्य जानकारी

अगर आप भी अपने बच्चे के लिए निवेश के ऑप्शन को ढूंढ रहे तो आप एलआईसी की जीवन तरुण पॉलिसी ले सकते हो। इस प्लान को खासतौर पर बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए बनाया गया है।

हम में से अधिकतर लोग अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। इस कारण हम काफी पहले से ही बचत करने लगते हैं। आइये इस एलआईसी जीवन तरुण प्लान के बारे में जानते है?

एलआईसी जीवन तरुण प्लान नॉन लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत सेविंग प्लान है। यह एलआईसी मनी-बैक प्लान बच्चों के लिए सुरक्षा और बचत सुविधाओं का एक आकर्षक संयोजन प्रदान करता है।

एलआईसी जीवन तरुण प्लान विशेष रूप से बच्चों के लिए बड़े होने पर उनकी शैक्षिक और अन्य वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

बच्चे के 20 साल के होने तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा, जबकि पॉलिसी तब तक जारी रहेगी जब तक कि बच्चा 25 साल का नहीं हो जाता है।

मृत्यु पर सम एश्योर्ड को वार्षिक प्रीमियम के 10 गुना या सम एश्योर्ड के 125% (जो भी अधिक हो) के रूप में परिभाषित किया गया है, जो अब तक भुगतान किए गए कुल प्रीमियम के न्यूनतम 105% के अधीन है।

यदि बीमाधारक पॉलिसी की पूरी अवधि तक जीवित रहता है, तो मूल सम एश्योर्ड की शेष राशि और अर्जित बोनस का भुगतान बीमाधारक को परिपक्वता किया जाता है, और इस प्रकार पॉलिसी समाप्त हो जाती है।

यह एक पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी है, जिसमे बीमाधारक को फाइनल एडिशनल बोनस और सिंपल रिवर्जनरी बोनस मिलता है।

एलआईसी जीवन तरुण प्लान की ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करे?

start reading