एलआईसी बीमा रत्न प्लान
LIC Bima Ratna Policy

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने अपना एक नया प्लान लॉन्च किया है।इस नई बीमा पॉलिसी का नाम बीमा रत्न पॉलिसी (Bima Ratna Policy) है।

लिमिटेड प्रीमियम वाली इस पॉलिसी में पहले से यह तय है कि मैच्योरिटी पर कितना बोनस मिलेगा। जीवन बीमा पॉलिसियों के लिए बीमा कंपनियां आम तौर पर हर साल बोनस तय करती हैं। लेकिन इसमें पहले से बोनस तय है।

इस बीमा पॉलिसी में निवेश करने पर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाने पर उसके परिवार को वित्तीय सहायता दी जाती है। इसके साथ बीमाधारक की भविष्य की जरूरतों को ध्यान रखने के लिए बोनस की सुविधा भी दी जाएगी।

एलआईसी बीमा रत्न एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, बचत जीवन बीमा है। यह प्लान सुरक्षा और बचत का कॉम्बिनेशन प्रदान करती है।

यह पॉलिसी 5 लाख रुपए की न्यूनतम मूल बीमा राशि प्रदान करती है। अधिकतम मूल बीमित राशि की कोई सीमा नहीं है, हालांकि, यह 25,000 रुपए के गुणकों में होगी।

यदि बीमाधारक पॉलिसी की मैच्योरिटी तक जीवित रहता है तो एलआईसी की मैच्योरिटी पर बीमा राशि के साथ अर्जित गारंटीशुदा लाभ भी देगी। यह मैच्योरिटी पर सम एश्योर्ड का बेसिक सम एश्योर्ड के 50% के बराबर है।

पैसे की जरूरत पड़े तो इस पॉलिसी पर लोन ले सकते हैं। 2 साल बाद लोन लिया जा सकता है। पैसे की अधिक जरूरत हो तो लोन ले लें।

अधिक जानकारी के लिए नीचे क्लिक करें?

CLICK HERE